Education News

एनटीए जल्द जारी करेगा जेईई मेन सेशन 3 का रिजल्ट, jeemain.nta.nic.in पर कर पाएंगे चेक : JEE Mains Result 2021

JEE Mains Result 2021

जेईई मेन सेशन 3rd रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए अहम खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए (National Testing Agency, NTA)अगले सप्ताह जारी कर सकता है रिजल्ट। हालांकि पहले एनटीए जेईई मेंस सेशन 3 की रीएग्जाम परीक्षा की आंसर की जारी करने के बाद फाइनल नतीजों की घोषणा करेगा। दरअसल, बाढ़ से प्रभावित महाराष्ट्र को छोड़कर देश भर के उम्मीदवारों के लिए जेईई मेन परीक्षा 20, 22, 25 और 27 जुलाई, 2021 को आयोजित की गई थी।

JEE Mains Result 2021

इसके बाद NTA ने 3 और 4 अगस्त को इन क्षेत्रों में परीक्षा आयोजित करने का ऐलान किया था। वहीं अब चूंकि बीते दिन यानी कि 4 अगस्त (बुधवार) को परीक्षा समाप्त हो चुकी है और अब संभावना जताई जा रही है , कि (एनटीए) जल्द ही जेईई मेन परीक्षा के परिणाम की घोषणा कर सकता है ।

ऐसे चेक कर सकते हैं जेईई मेन सेशन 3 का रिजल्ट ?

जेईई मेन परीक्षा परिणाम चेक करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर लॉग ऑन करें। इसके बाद होमपेज पर जेईई मेन्स परिणाम 2021 लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें। फिर जेईई मुख्य परिणामों में उल्लिखित विवरण देख सकते हैं। इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए जेईई मेन सत्र 3 का 2021 परिणाम स्कोरकार्ड डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

x