Biography in Hindi

गोपाल कांडा का जीवन परिचय [ गीतिका शर्मा मर्डर केस ] Gopal Kanda Biography in Hindi

Gopal Kanda Biography in Hindi : गोपाल कांडा हरियाणा के सिरसा से एक विधायक हैं, जिन पर गीतिका शर्मा को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप था, जिन्हें की आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने आरोपों से बरी कर दिया है। गोपाल कांडा हरियाणा के पूर्व गृह राज्य मंत्री थे। दिल्ली के प्रसिद्ध गीतिका शर्मा सुसाइड केस में उन पर मुकदमा चल रहा था , जिसमें उन्हें कोर्ट के तरफ से बरी कर दिया गया है । गीतिका शर्मा ने 5 अगस्त 2012 को अपने अशोक विहार दिल्ली वाले घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी और गीतिका शर्मा ने अपने सुसाइड नोट में गोपाल कांडा और एमडीएलआर कंपनी के सीनियर मैनेजर अरुणा चड्ढा को दोषी ठहराया था।

Gopal Kanda Biography in Hindi

गीतिका शर्मा के सुसाइड के बाद से गोपाल कांडा पर उनके सुसाइड को जाने के लिए मुकदमा चल रहा था । गोपाल कांडा 18 महीने जेल भी रहे हैं , उन्हें मार्च 2014 में जमानत मिली थी। गोपाल कडा सिरसा से हरियाणा लोकहित पार्टी के विधायक हैं एवं गोपाल कांडा हरियाणा का सबसे बड़ा कारोबारी नेता माने जाते हैं। तो अगर आप भीम गोपाल कांडा के जीवन से संबंधित जानकारी जानना चाहते हैं तो इस पूरी ब्लॉग को ध्यान से पढ़ें।

Table of Contents

Gopal Kanda Biography in Hindi

गोपाल कांडा हरियाणा के सिरसा से हरियाणा लोकहीत पार्टी के विधायक हैं। दिल्ली के प्रसिद्ध गीतिका शर्मा सुसाइड केस के मुख्य आरोपी थे जिन्हें 25 जुलाई 2023 को दिल्ली की राउस एवेन्यू कोर्ट ने बरी कर दी है। गोपाल कांडा मूल रूप से हरियाणा के सिरसा के रहने वाले हैं । गोपाल कांडा 90 के दशक में सिरसा में एक रेडियो रिपेयरिंग की दुकान चला रहे थे उसके बाद उसने अपने भाई के साथ पार्टनरशिप कर के चप्पल जूते बेचने का दुकान खोला था । इस दुकान में गोपाल कांडा को काफी मुनाफा हुआ उसके बाद उसने जूता चप्पल बनाने की फैक्ट्री शुरू कर दी ।

इसके बाद गोपाल कंडा ने एक से बढ़कर एक सफलता हासिल की और गोपाल कांडा ने रियल एस्टेट के कारोबार में कदम रख दिया । उसके बाद धीरे-धीरे गोपाल कांडा राजनीति में कदम रखा और विधायक बन गए। गोपाल कांडा हरियाणा के मंत्री भी रह चुके हैं। गोपाल कांडा ने 2008 में गुड़गांवा में एमडीएलआर एयरलाइंस कंपनी का शुरुआत किया था ,जिसका नाम वह अपने पिता के नाम मुरलीधरन लेखराम एयरलाइंस कंपनी की रखा था , जो कंपनी कुछ विवादों के कारण 2009 में बंद हो गया था । गोपाल कांडा के पास अभी कुल 40 कंपनियां है जो की अच्छी खासी चल रही है।

गीतिका शर्मा मर्डर केस

गीतिका शर्मा गोपाल कांडा की एमडीएलआर एयरलाइंस में कार्यरत थी। गीतिका 5 अगस्त, 2012 को उत्तर पश्चिम दिल्ली में अपने अशोक विहार आवास पर मृत पाई गई थी । गीतिका शर्मा ने अपने सुसाइड नोट में गोपाल कांडा को सुसाइड के लिए उकसाने के लिए जिम्मेदार ठहराया था और गोपाल कांडा के नाम सुसाइड नोट लिखकर सुसाइड कर ली थी।

गोपाल कांडा से गीतिका शर्मा का कुछ अनबन हो गया था , दोनों के बीच झगड़े चल रहे थे , जिसके कारण गीतिका शर्मा ने गोपाल कांडा से दूरी बना ली और दुबई चली गई थी । वहां पर भी गोपाल कांडा ने गीतिका का मानसिक उत्पीड़न शुरू कर दिया था , जिसके कारण गीतिका काफी परेशान थी ।

गीतिका दुबई से वापस नौकरी छोड़कर भारत आने को मजबूर हो गई थी । दिल्ली आने के बाद वापस गोपाल कांडा गीतिका के पीछे लग गया था और गीतिका पर मानसिक दबाव आ गया था , जिसके बाद गीतिका ने 5 अगस्त 2012 को सुसाइड कर ली थी। ‌

Gopal Kanda Career

  • गोपाल कांडा 90 के दशक में सिरसा में एक रेडियो रिपेयरिंग की दुकान चला रहे थे।
  • उसके बाद उसने अपने भाई के साथ पार्टनरशिप कर के चप्पल जूते बेचने का दुकान खोला था ।
  • इस दुकान में गोपाल कांडा को काफी मुनाफा हुआ उसके बाद उसने जूता चप्पल बनाने की फैक्ट्री शुरू कर दी।
  • गोपाल कांडा ने रियल एस्टेट के कारोबार में कदम रख दिया उसके बाद धीरे-धीरे गोपाल कांडा राजनीति में कदम रखा और विधायक बन गए।
  • गोपाल कांडा हरियाणा के मंत्री भी रह चुके हैं।
  • गोपाल कांडा ने 2008 में गुड़गांवा में एमडीएलआर एयरलाइंस कंपनी का शुरुआत किया था

Geetika Sharma Biography in Hindi

Gopal Kanda Wikipedia in Hindi

गोपाल कांडा हरियाणा के सिरसा से हरियाणा लोकहीत पार्टी के विधायक हैं। दिल्ली के प्रसिद्ध गीतिका शर्मा सुसाइड केस के मुख्य आरोपी थे जिन्हें 25 जुलाई 2023 को दिल्ली की राउस एवेन्यू कोर्ट ने बरी कर दी है। गोपाल कांडा मूल रूप से हरियाणा के सिरसा के रहने वाले हैं ।

x