Education News

Bihar Board 10th Compartment Result 2023 | बिहार बोर्ड 10वीं कंपार्टमेंटल एग्जाम 2023 का रिजल्ट जारी

Bihar Board 10th Compartment Result 2023 : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा आयोजित बिहार बोर्ड 10वीं कंपार्टमेंटल एग्जाम 2023 का रिजल्ट आज घोषित कर दिया गया है।‌ ऐसे में जो भी अभ्यार्थी इस एग्जाम में शामिल हुए थे और वह अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे , उनके लिए खुशखबरी है। आज बिहार बोर्ड 10वीं कंपार्टमेंटल एग्जाम 2023 का रिजल्ट बिहार बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर घोषित कर दिया गया है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस एग्जाम में शामिल हुए थे , वह अपना रिजल्ट बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन चेक कर सकते हैं ।

Bihar Board 10th Compartment Result 2023

मिली जानकारी के अनुसार बिहार बोर्ड 10वीं कंपार्टमेंटल एग्जाम का रिजल्ट बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष श्री आनंद किशोर जी के द्वारा घोषित किया गया है । ऐसे में जो भी विद्यार्थी इस एग्जाम में शामिल हुए थे और भी अपना रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे , वे अब अपना रिजल्ट बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन चेक कर सकते हैं एवं अपना मार्कशीट से डाउनलोड कर सकते हैं , तो अगर आप भी इस एग्जाम में शामिल हुए थे और आप अपना रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो आप बिहार बोर्ड ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Bihar Board 10th Compartment Result 2023

बिहार बोर्ड की तरफ से आयोजित किए गए दसवीं बोर्ड के कंपार्टमेंटल एग्जाम का रिजल्ट आज घोषित कर दिया गया है ।‌रिजल्ट बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष श्री आनंद किशोर जी के द्वारा घोषित किया गया है । ऐसे में जो भी अभ्यार्थी इस वर्ष बिहार बोर्ड 10वीं कंपार्टमेंटल एग्जाम 2023 में शामिल हुए थे , वे अब अपना रिजल्ट बिहार बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन चेक कर सकते हैं । रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यार्थी बिहार बोर्ड की ऑफिशल वबसाइट पर जाकर , वहां पर अपना रोल नंबर रोल कोड दर्ज करके अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। एग्जाम के बाद से अभ्यार्थी काफी समय से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे ।

ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस एग्जाम में शामिल हुए थे अब भी अपना रिजल्ट बिहार बोर्ड ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। रिजल्ट आज 3 जून 2023 को दोपहर 2:00 बजे घोषित किया गया है । ऐसे में सभी अभ्यर्थी अपना रिजल्ट ऑनलाइन बिहार बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट से चेक कर सकते हैं एवं अपना मार्कशीट डाउनलोड करके रख सकते हैं।

Bihar Board 10th Compartment Result 2023 कैसे चेक करें

बिहार बोर्ड 10वीं कंपार्टमेंटल एग्जाम 2023 का रिजल्ट चेक करने के लिए आप बिहार बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट ऑनलाइन चेक कर सकते हैं । अब नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी अपना रिजल्ट को ऑनलाइन चेक कर सकते हैं :-

  • सबसे पहले बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.gov.in पर जाएं ।
  • वहां पर 10th कंपार्टमेंटल एक्जाम 2023 रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करें ।
  • अब यहां पर आप मांगी गई जानकारी रोल नंबर रोल कोड दर्ज करके सबमिट वाले बटन पर क्लिक करें ।
  • अब आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिख जाएगा , आप अपने रिजल्ट का प्रिंटआउट करके रख सकते हैं ताकि भविष्य में आपको काम आ सके।
  • इस तरह से आप बिहार बोर्ड 10वीं कंपार्टमेंटल एग्जाम 2023 का रिजल्ट ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

x