Make Money online

IPL 2020 से पैसे कैसे कमाएं – My11 circle se paise kaise kamaye | My11circle खेलकर पैसे कैसे कमाये

My11circle खेलकर पैसे कैसे कमाये , IPL 2020 से पैसे कैसे कमाएं , My11 circle se paise kaise kamaye , My11circle Kya Hai , My11circle Kaise Khele , My11circle Ki Puri Janakari

My11circle Kya Hai ?

My11circle  एक Fantasy Game App है , जिसको  Play Games24*7 Pvt.Ltd कम्पनी के द्वारा बनाया गया हैं, यह Game हम सब के बीच काफी लोकप्रिय हो चुकी है। आपने IPL 2020 देखते हुए My11circle के विज्ञापन को देखे होंगे ही , जिसमे भारतीय क्रिकट जगत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली नजर आते है , और टीम चुनने और चुनी हुई टीम से उन्हें पछाड़ ने की बात कह रहे है। साथ साथ इससे पैसे कमाने को भी बोल रहे है। तो आइए जानते हैं विस्तार से ।

My11 circle se paise kaise kamaye

जैसा कि आप जानते ही हैं कि , My11circle एक Fantasy Game App है। Fantasy खेल वह खेल होता है जिसमें आप अपनी सोच, समझ और पूर्व अनुमान से एक नतीजे के आधार पर खेलना होता है , इस प्रकार यहाँ पर भी आपको खेल खेलना होता है। इससे पहेले Dream11 और Mpl जैसी Mobile App से भी आप परिचित होंगे। यह सभी Fantasy Game App है।

My11Circle App से पैसे कैसे कमायें

My11Circle App से पैसे कमाने के दो तरीके हैं , लेक़िन जो प्रमुख तरीका है वह यह ही My11Circle पर अपनी खुद की टीम बनाये औऱ अपने क्रिकेट ज्ञान का इस्तेमाल करके उन्ह खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करें जो पूरे मैच में सबसे सवश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगें।

क्योंकि अगर आप ऐसे खिलाड़ियों का चयन करने में सफल हो जाते हैं ,तो आपको सबसे ज्यादा पॉइंट मिलते है जो आपको कांटेस्ट का पहला प्राइज तक ले जाते हैं । जिसकी प्राइज मनी बहुत अधिक होती है ,यह एक लाख या इसे कई गुना अधिक हो सकती है इसलिए यह पहला तरीका हैं।

दूसरा तरीका जिसमे आप My11Circle App को प्रमोट करके रेफेर एंड एरन प्रोग्राम के द्वारा प्रत्येक व्यकित को इसे जोड़कर 500 रुपये का बोनस प्राप्त कर सकते हैं ,औऱ फिर उन्ह पैसों के इस्तेमाल से अपना कोई पैसे इसमें लगाए बिना मैच खेलकर पैसे कमा सकते है । अब प्रश्न ये उठता है की हम अपने जीते हुए पैसे निकालेंगे कैसे ?

My11circle पर अपनी टीम कैसे बनाये?

अगर आप अपनी एक टीम बनानी है, तो आप इस ऍप पर ही यह काम आसानी के साथ कर सकते है। आपको यह बतादे की की आपको अपनी टीम का चयन करने से पहले कुछ नियमो का पालन करना होता है , जो निम्नलिखित है :-


  • आप सिर्फ और सिर्फ मैच के शुरू होने से पहले ही टीम को मैनेज कर सकते है। एक बार मैच शुरू हो गया इसके बाद आपको इस मैच पर टीम बनाने का अवसर प्रदान नही होता।
  • आपको टीम में 11 खिलाड़ियों का चयन करना होगा। जो मैच में खेलनेवाले है।
  • आप यहाँ 1-4 विकेटकीपर, 1-6 बैट्समैन, 1-6 आलराउंडर और 1-6 बॉलर का चयन कर सकते है। बताई संख्या से अधिक का आपके पास कोई विकल्प नही होगा।
  • आपको 1 टीम बनानी होती है मतलब की 2 टीम में से कुल 11 खिलाड़ियों का चयन करना होता है। भले ही सामनेवाली टीम अलग अलग हों पर आपको 22 प्लेयर में से अपने 11 प्लेयर को चुनकर अपनी एक टीम बनानी होती है।
  • आपको जो सामने दो टीम के खिलाड़ी दिख रहे है अगर चयन करने के बाद कोई खिलाड़ी नही खेलता तो आपको इसका अल्टरनेटिव चुनने का हक भी प्रदान किया जाता है।
  • स्क्रीन पर आपको हो रही मैच होने वाली मैच का भी विवरण प्रदान होता है। साथ साथ वह मैच शुरू होने का समय भी दिखने लगता है आपको इसके पहले टीम बनानी होगी।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) क्या है और फ्री में कैसे देखें? – IPL Watch Online Free

आइये अब यह समझे कि My11circle में अपनी टीम कैसे बनाये?


स्टेप 1: इस मोबाइल ऍप के मैन पेज पर आपको अभी से होनेवाली मैच का विवरण मैच शुरू होने के समय के साथ दिखाई देता है, अगर आप नीचे स्क्रोलडाउन करने पर कई मैचों के विवरण दिखाई देते है।

स्टेप 2: आप जिस मैच में अपनी टीम बनाकर My11circle के साथ खेलना चाहते है , आपको उस मैच पर क्लिक करना है।

स्टेप 3: अब आपको यह कई सारे Offers के साथ उसमे जॉइन होने की Ammount भी नजर आएंगी ।

स्टेप 4: आप जिस कॉन्टेस्ट में भाग लेना चाहते है इसके सामने Join बटन पर क्लिक कर दे।
( या फिर आप सीधे सीधे नीचे Create Your Team पर क्लिक करे )

स्टेप 5: इतना करते ही आप सीधा उस जगह पहोंच जायेंगे जहाँ से आप अपनी एक Team का चयन कर सकते है , यहाँ आपको वह सभी खिलाड़ियों के नाम और उनके क्रेडिट दिखाई देंगे।

स्टेप 6: यहाँ आपको WK, BAT, ALL-R और BOWL यह सभी विकल्प दिखेंगे आपको बारी बारी अलग अलग कैटेगरी में खिलाड़ियों का चयन करना होता है , खिलाड़ियों का चयन करने के लिये आपको खिलाड़ी के सामने बने + के आइकॉन पर क्लिक करना है।

स्टेप 7: आपको अलग अलग कैटेगरी में कुल मिलाकर 11 खिलाडियों का चयन करना होगा, जैसे ही आप ऐसा करते है ऊपर की तरफ आपकी टीम की कुल क्रेडिट आपको दिखाई पड़ती है।

स्टेप 8: अब 11 खिलाड़ियों का चयन करने के  बाद आपको नीचे की तरफ दो विकल्प दिखते है। Team Preview और Next

( Team Preview में आप अपनी चुनी हुई खिलाड़ियों की सूची को एक बार देख सकते है। और Next पर क्लिक करने पर आप आगे बढ़ सकते हो। )

स्टेप 9: Next पर क्लिक करने पर एक नया पेज ओपन होता है , यहाँ आपको अपनी टीम के कैप्टन और वाइस कैप्टन को चुनने का अवसर प्रदान होता है। बस आपको नाम के सामने बने गोले पर क्लिक करना है।

स्टेप 10: जैसे ही आप यह काम कर लेते है नीचे का विकल्प Save Team में बदल जाता है। पर रुकिए आप उसके पासवाले विकल्प Add Substitute को भी काम मे ले सकते है।

स्टेप 11: Save Team पर क्लिक करने पर आपकी टीम सेव हो जाती है पर Add Substitute पर क्लिक करने पर आप , अपने खिलाडी के Substitute का भी चयन कर सकते है।

( यह विकल्प तब लाभदायक है जब किसी कारणवश आपके द्वारा चुने गए खिलाड़ियों में कोई बदलाव हो। तो इसके लिए आप किसी अन्य खिलाड़ी का चयन कर सकते है )

स्टेप 12: अब जैसे ही आप Save Team पर क्लिक करते है , आपकी पूरी टीम का सिलेक्शन आपके द्वारा सफल हो जाता है।

स्टेप 13: अब आपको जिस प्रोग्राम को Join किया होगा । उतने पैसे पेमेंट करना होता है। इसके लिए आपको कई ऑनलाइन माध्यम का चुनाव कर पैसे पे करने होंगे।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) क्या है और फ्री में कैसे देखें? – IPL Watch Online Free

My11circle Se Paise Kaise Kamaye ?

My11circle कैसे खेलते है ? इसके जवाब में हम आपको कहें तो अगर आपने My11circle  Team बनाकर तैयार कर ली है , तो अब आप My11circle हिस्सा लेकर खेल सकते हो। इसके लिए आपको कुछ नही करना होता बस आपको टीम बनाकर और पेमेंट कर छोड़ देना होता है। यानी कि आप इस खेल में हिस्सा ले चुके है। बस जब आपकी मैच शुरू होती है आप अपनेआप खेल में हिस्सा ले लेते है।


जैसे जैसे मैच आगे बढ़ती है आपको आपके द्वारा चुने खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन पर Point प्राप्त होते है ,और इस पॉइंट के आधार पर आपका रैंक (Rank) तैयार होता है और उस रैंक के आधार पर इनाम प्राप्त होता है। यह इनाम मैच खत्म होने के बाद आप जोके My11circle Wallet में जमा हो जाते हैं ,जो आप दूसरे बार खेलने हेतु उपयोग में ले सकते है।

IPL 2020 से पैसे कैसे कमाएं – My11 circle se paise kaise kamaye | My11circle खेलकर पैसे कैसे कमाये

कैसे खेले इस फैंटसी क्रिकेट को और कैसे बनाए अपनी टीम

1 – ओपन My 11 Circle एप ।

2 – भविष्य में आने वाले किसी भी एक क्रिकेट मैच को चुने ।

3 – अपनी टीम के 11 खिलाड़ियों को चुने ।

4 – कम से 3-4 बल्लेबाज़ चुने ।

5 – कम से कम 3-4 गेंदबाज़ ।

6 – कम से कम 1-2 ऑलराउंडर्स चुने।

7 – एक विकेटकीपर को चुने ।

8 – अपनी टीम के लिए कप्तान और उपकप्तान को चुने ।

9 – किसी भी कांटेस्ट को चुनिए ।

10 – लगातार उस मैच के अपडेट को देखते रहिए ।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) क्या है और फ्री में कैसे देखें? – IPL Watch Online Free

My11Circle App रूल्स और पॉइंट सिस्टम

My11Circle App एक फैंटेसी क्रिकेट है , इसलिए यह पूरी तरह से Point System पर काम करता हैं अगर आप अपनी टीम बनाकर सबसे ज्यादा पॉइंट हासिल करने में कामयाब हो जाते हैं , तो आपको उस कांटेस्ट का First Prize जीत सकते हैं । एक लाख रुपये या इसे कई गुना अधिक हो सकता हैं ,इसलिए आपको My11Circle App के Rules और Point System की जानकारी होनी चाहिए।

Refer & Earn करके पैसे कमाए

My11 circle app में पैसे कमाने का यह भी एक option है , Refer & Earn करके आप पैसे कमा सकते है , तो आइए जानते है कैसे refer करे और My11 circle app से कैसे पैसे कमाए । Refer & earn का मतलब होता है दोस्तों के साथ शेयर करके पैसे कमाना ।


IPL 2020 से पैसे कैसे कमाएं – My11 circle se paise kaise kamaye | My11circle खेलकर पैसे कैसे कमाये

अगर आप My11 circle पे register करते है , तो आपको वह सबसे निचे Refer & Earn का optionदिखाई देगा । उस पर click करके आप आपने दोस्तों को whats app , SMS ,Email द्वारा Invite कर सकते है , अगर आपका दोस्त आपके Link सेdownload करता है और My11 circle पे खेलता है , तो आपको 500 रुपये मिलते है । कुछ इस तरह भी आप My11 circle app से पैसे कमा सकते है ।

कैसे अपने जीते हुए पैसे को निकाले

स्टेप 1 – My 11 Circle एप में अपने Accountको खोलिए ।

स्टेप 2 – वालेट लिंक पर क्लिक करें ।


my 11 circle click here

My11 circle

IPL 2020 से पैसे कैसे कमाएं – My11 circle se paise kaise kamaye | My11circle खेलकर पैसे कैसे कमाये

स्टेप 3 – अपने उस अमाउंट को डालिए जो आप विड्राल करना चाहते हैं।

स्टेप 4 – उस अमाउंट को विड्राल करने के डाले जो आप ट्रांसफर करना चाहते हैं।

स्टेप 5 – किसी भी यूजर को कोई भी अमाउंट विड्राल करने के लिए पहले अपनी सारी डिटेल्स को वैरिफाई कराना होगा ।

  • यदि आपकी आईडी वैरीफाई नहीं होगी तो आप कोई भी धनराशी अपने Account से विड्राल नहीं कर सकते हैं।
  • जब कोई यूजर अपनी आईडी को वैरीफाई कराने के लिए रिकवेस्ट करता है, तो कस्टमर सपोर्ट टीम उसको वैरीफाई करती है, जिसके बाद ही कोई यूजर अपने पैसे को निकाल सकता है

x