Technology

Jiofi password change कैसे करे ? – How to change your JioFi password ?

How to change jiofi password , Jiofi password change , Jiofi password kaise change kare , Jiofi SSID change , JioFi Ka Password Kaise Badle , JioFi का Name (SSID) कैसे बदले , JioFi का Password भूल गए तो क्या करे? , JioFi के नाम को कैसे छुपाये , JioFi को Reset कैसे करे ,
JioFi की Advance Settings ,

Table of Contents

JioFi

JioFi हाईस्पीड वायरलेस कनेक्शन Reliance Jio द्वारा दिया जाने वाला एक हॉटस्पॉट डिवाइस है। यूजर्स इससे लैपटॉप, स्मार्टफोन, टीवी और अन्य डिवाइसेज कनेक्ट कर सकते हैं, तथा इससे यूजर्स आपस में इंटरनेट कनेक्शन भी शेयर कर सकते है। हालांकि कनेक्शन को ज्यादा यूजर्स के बीच शेयर करने से इंटरनेट की स्पीड प्रभावित होती है। इसलिए जरूरी है कि जियोफाई डिवाइस को अनचाहे यूजर्स की पहुंच से बचाया जाए। इसके लिए उसे पासवर्ड से सुरक्षित रखा जाना चाहिए। नहीं तो कोई भी आपका jiofi का उपयोग आसानी से कर सकता है।


How to change your JioFi password

आप JioFi के बारे में ये सब जानोगे

JioFi Ka Password Kaise Badle
JioFi का Name (SSID) कैसे बदले
JioFi का Password भूल गए तो क्या करे?
JioFi के नाम को कैसे छुपाये
JioFi को Reset कैसे करे
JioFi की Advance Settings

Jiofi password change


Jiofi password change
Jiofi password change

बहुत सारे लोग internet चलाने के लिए JioFi का उपयोग करते हैं, जिनमे से बहुत सारे लोगो का एक common probleme आता है , कि आप जो JioFi का उपयोग करते है उसका Password बहुत लंबा और Diffcult होता है, जिसकी वजह से आपके लिए अपने JioFi का पासवर्ड याद रखना थोड़ा मुश्किल हो जाता है । इसके अलावा JioFi का पासवर्ड device के battery के नीचे भी लिखा होता है, जिसके वजह से कोई भी आपके JioFi का battery को खोल कर JioFi password आराम से देख सकता है।


इन्ही सारे बातों को देखते हुए JioFi password बदलना एक important process बन जाता है । जो सामान्यतः सभी लोग नहीं कर पाते हैं। , यह एक सामान्य process है, मगर बहुत सारे लोग नहीं कर पाते या करते समय उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ती है , तो आज के इस पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूँ की आप अपने JioFi password kaise change kare ..!!!

Jiofi password change कैसे करें

JioFi password बदलने के लिए आपको इस पोस्ट को पूरा read करना होगा , इस पोस्ट में मैं आपको विस्तार से बताने वाला हूँ आप अपने JioFi Password kaise change kare

इन Process के द्वारा jiofi Password बदल सकते हैं।

  • Connect your JioFi device with Mobile or computer.
  • Open the JioFi configuration Dashboard.
  • Login to the dashboard.
  • Change the WiFi password.

इन स्टेप्स को फॉलो करे :-

  • अपने लैपटॉप या स्मार्टफोन को जियोफाई से कनेक्ट करें।
  • गूगल क्रोम या कोई अन्य ब्राउजर खोलें http://jiofi.local.html

Click here for change jiofi Password


  • पोर्टल पेज के टॉप-राइट कॉर्नर से लॉगइन बटन पर क्लिक करें।
  • इस वेबसाइट को अपने ब्राउज़र में ओपन करे। उसके बाद इस वेबसाइट के दायी तरफ (right side) लॉगिन (login) लिखा हुआ रहेगा जिसमे आप क्लिक करके अपने username और password के द्वारा लॉगिन करे , अगर आपने कभी यह चेंज नहीं किया होगा तो डीफॉल्ट रूप में यूजरनाम और पासवर्ड दोनों जगह administrator लिख करके लॉगिन पर इमेज के अनुसार क्लिक करें।
  • सेटिंग में जाएं और वाईफाई सेटिंग को सिलेक्ट करें।
  • यहां आपको वाईफाई पासवर्ड और जियोफाई नेम (SSID) को बदलने का ऑप्शन मिलेगा।
  • अगर आप अपना पासवर्ड और SSID (अगर बदलना चाहते हैं) एंटर करें।
  • बदलने के लि ‘Save’ पर क्लिक करें।

नोट: नए पासवर्ड और SSID को सफलता पूर्वक सेव करने के बाद इस वाईफाई से कनेक्टेड सभी डिवाइसेज अपने आप डिसकनेक्ट हो जाएंगे। अब आपको उन सभी को कनेक्ट करने के लिए नया पासवर्ड यूज करना होगा।

वाईफाई पासवर्ड बदलते समय ध्यान रखने योग्य बातें

  • शब्दों और अंकों का मेल आपके पासवर्ड को ज्यादा स्ट्रॉन्ग बनाता है, ऐसे पासवर्ड्स हैकर्स के लिए अनुमान लगाने में भी कठिन होते हैं। जैसे कि :- Jio@#542

  • आसानी से अनुमान लगा लिए जाने वाले पासवर्ड्स जैसे: घरेलू नाम, घर के नंबर, बाइक/ कार के नंबर, फोन नंबर , नाम इत्यादि से बचें।
  • स्पेशल करैक्टर्स से मिलाकर बनाए गये पासवर्ड्स ज्यादा सुरक्षित होते हैं।

For more information visit Career JANKARI Regularly

CAREER JANKARI :- TECHNOLOGY

x