Biography in Hindi

Nayakanti Naga Bhavya Sree Biography in Hindi | नयकांती नागा भाव्या श्री जेईई एडवांस टॉपर का जीवन परिचय

Nayakanti Naga Bhavya Sree Biography in Hindi : आईआईटी हैदराबाद जोन के नयाकांति नगा भव्या श्री 298 अंक प्राप्त कर लड़कियों में शीर्ष स्थान पर रहीं हैं। जेईई एडवांस 2023 में आईआईटी हैदराबाद जोन की नयाकांति नगा भव्या श्री लड़कियों में पहले स्थान पर रहीं. 298/360 स्कोर हासिल कर नयकांती नागा भाव्या श्री ने इस साल महिला टॉप किया है। आईआईटी जेईई एडवांस्ड के दोनों पत्रों की परीक्षा में कुल 1,80,372 परीक्षार्थी शामिल हुए थे , इनमें से 36,204 लड़कों और 7,509 लड़कियों ने जेईई एडवांस्ड 2023 की परीक्षा उत्तीर्ण की है।

Nayakanti Naga Bhavya Sree Biography in Hindi

जेईई-मेन देश भर के इंजीनियरिंग कॉलेजों के लिए प्रवेश परीक्षा है, जेईई-एडवांस्ड के लिए योग्यता परीक्षा है। परीक्षा 4 जून को आयोजित की गई थी। इस वर्ष जेईई एडवांस में हैदराबाद ज़ोन के वविला चिदविलास रेड्डी ने टॉप किया है इन्होंने 360 में से कुल 341 अंक प्राप्त करके देशभर में आईआईटी प्रवेश परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल किया है । वहीं लड़कियों में हैदराबाद जोन की नयाकांति नगा भव्या श्री लड़कियों में पहले स्थान पर रहीं. 298/360 स्कोर हासिल कर नयकांती नागा भाव्या श्री ने इस साल महिला टॉप किया है। यह मुकाम उन्होंने अपने कठिन परिश्रम एवं दिन-रात की मेहनत के बदौलत प्राप्त की है।

नयाकांति नगा भव्या श्री ने इस बार आयोजित होने वाले जेईई एडवांस एग्जाम 2023 में टॉप किया है । उन्होंने यह मुकाम पाली रैंक हासिल करके यह मुकाम हासिल किया , उन्होंने अपने दिन रात के कठिन मेहनत के बदौलत या मुकाम हासिल किया है। उन्होंने सेल्फ स्टडी के द्वारा जेईई एग्जाम का तैयारी कर रहे थे । ऐसे में अगर आप भी इनके बारे में जानना चाहते हैं, इनके जीवन परिचय के बारे में जानना चाहते हैं , तो इस पूरी ब्लॉग को ध्यान से पढ़ें इस पूरी ब्लॉग में वविला चिदविलास रेड्डी ने जेईई एडवांस एग्जाम 2023 टॉपर के बारे में जानकारी विस्तार से बताया गया है , कि आप भी इनके जीवन के बारे में जान सकें और धन से किस कुछ मोटिवेशन ले सके तो चलिए जानते हैं इनके बारे में जानकारी विस्तार से :-

Nayakanti Naga Bhavya Sree Biography

नयाकांति नगा भव्या श्री मूल रूप से हैदराबाद के रहने वाले हैं एवं इनका शिक्षा भी हैदराबाद में ही हुआ है। वविला चिदविलास रेड्डी शुरू से ही एक मेधावी छात्र थे , उन्होंने अब अपने दिन-रात की मेहनत एवं कठिन परिश्रम के बदौलत आज यह मुकाम हासिल की है , उन्होंने अपना सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरुजनों को दिया है। वविलाला चिदविलास रेड्डी (Vavilala Chidvilas Reddy) ने IIT प्रवेश परीक्षा JEE-Advanced में टॉप किया है। IIT-JEE एडवांस्ड के दोनों पेपर में कुल 1,80,372 उपस्थित हुए, जिनमें से 43,773 ने क्वालीफाई किया है ।

नयाकांति नगा भव्या श्री ने जेईई एडवांस एग्जाम 2023 में टॉप किया है इन्होंने 360 में से कुल 298 अंक प्राप्त कर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान ( IIT ) प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस 2023 में पहला स्थान प्राप्त किया है। नयाकांति नगा भव्या श्री मुल रूप से रूप से हैदराबाद के रहने वाले हैं एवं इनका शिक्षा भी हैदराबाद में ही हुआ है। नयाकांति नगा भव्या श्री शुरू से ही एक मेधावी छात्र थे , उन्होंने अब अपने दिन-रात की मेहनत एवं कठिन परिश्रम के बदौलत आज यह मुकाम हासिल की है , उन्होंने अपना सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरुजनों को दिया है। जेई एडवांस एग्जाम 2023 में लड़कियों में पहली स्थान प्राप्त की है ।

Nayakanti Naga Bhavya Sree Education

Jee Advanced topper 2023

नयाकांति नगा भव्या श्री ने जेईई एडवांस 2023 में 298/360 स्कोर हासिल कर लड़कियों में शीर्ष स्थान पर रहीं हैं। नयाकांति नगा भव्या श्री मूल रूप से हैदराबाद की रहने वाली है । नयाकांति नगा भव्या श्री शुरू से ही एक मेधावी छात्र थे , उन्होंने अब अपने दिन-रात की मेहनत एवं कठिन परिश्रम के बदौलत आज यह मुकाम हासिल की है , उन्होंने अपना सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरुजनों को दिया है।

Vavilala Chidvilas Reddy Biography in Hindi

Nayakanti Naga Bhavya Sree Biography in Hindi

नयाकांति नगा भव्या श्री ने जेईई एडवांस 2023 में 298/360 स्कोर हासिल कर लड़कियों में शीर्ष स्थान पर रहीं हैं। नयाकांति नगा भव्या श्री मूल रूप से हैदराबाद की रहने वाली है । इनका प्रारंभिक शिक्षा भी हैदराबाद से ही हुआ है। इन्होंने यह मुकाम अपने कठिन मेहनत एवं दिन-रात के परिश्रम के बदौलत हासिल की है । उन्होंने अपना सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरुजनों को दिया है। वविलाला चिदविलास रेड्डी (Vavilala Chidvilas Reddy) ने IIT प्रवेश परीक्षा JEE-Advanced में टॉप किया है। IIT-JEE एडवांस्ड के दोनों पेपर में कुल 1,80,372 उपस्थित हुए, जिनमें से 43,773 ने क्वालीफाई किया है ।

x