Biography in Hindi

अर्थना बीनू का जीवन परिचय | Arthana Binu Biography in Hindi

Arthana Binu Biography in Hindi : अर्थना बीनू (अर्थना विजयकुमार) एक भारतीय अभिनेत्री, मॉडल हैं , जो कि मुख्य रूप से मलयालम , तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम करती हैं। अर्थना बीनू मलयालम अभिनेता विजयकुमार की बेटी हैं। उनका जन्म 22 फरवरी 1997 को केरल के तिरुवनंतपुरम में हुआ था , उनके पिता विजय कुमार है ,जो एक अभिनेता हैं और उनकी माँ का नाम बीनू डेनियल है , जो एक गृहिणी हैं। अर्थना ने 2016 की तेलुगु फिल्म सीथम्मा अंडालु रामय्या सित्रालु से डेब्यू किया था। उनकी मलयालम फिल्म की शुरुआत मुधुगौव (2016) से हुई थी।‌‌

Arthana Binu Biography in Hindi

अर्थना बीनू मलयालम टीवी शो निंगलक्कम आकाम कोडेश्वरन में भी नजर आ चुकी हैं। उन्होंने स्कूली शिक्षा के 11वीं कक्षा में ही मलयालम में टीवी चैनलों में एंकरिंग शुरू कर दी थी। अर्थना बीनू ने तिरुवनंतपुरम के मार इवानिओस कॉलेज से स्नातक की डिग्री पूरी की। मशहूर अभिनेत्री अर्थना बीनू के बारे में अगर आप भी जानना चाहते हैं तो आज के इस ब्लॉग में मैं आपको अर्थना बीनू के बारे में सारी जानकारी विस्तार से बताया था कि आपको भी इनके बारे में जानकारी मिल सके तो चलिए जानते हैं अर्थना बीनू का जीवन परिचय | Arthana Binu Biography in Hindi से संबंधित सारी जानकारी विस्तार से ।

Table of Contents

Arthana Binu Biography

नाम अर्थना बिनु
वास्तविक नाम / अन्य नाम अर्थना बीनू, अर्थना विजयकुमार
पेशा अभिनेत्री, मॉडल
जन्मतिथि/जन्मदिन 22 फरवरी 1997
आयु (2021) 24 वर्ष का
जन्म स्थान/गृहनगर तिरुवनंतपुरम, केरल
शैक्षणिक योग्यता स्नातक – जनसंचार और वीडियो उत्पादन
विद्यालय सर्वोदय विद्यालय, तिरुवनंतपुरम
विश्वविद्यालय मार इवानिओस कॉलेज, तिरुवनंतपुरम

Arthana Binu Biography in Hindi

अर्थना बीनू (अर्थना विजयकुमार) एक भारतीय अभिनेत्री, मॉडल हैं , जो कि मुख्य रूप से मलयालम , तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम करती हैं। अर्थना बीनू मलयालम अभिनेता विजयकुमार की बेटी हैं। उनका जन्म 22 फरवरी 1997 को केरल के तिरुवनंतपुरम में हुआ था , उनके पिता विजय कुमार है ,जो एक अभिनेता हैं और उनकी माँ का नाम बीनू डेनियल है , जो एक गृहिणी हैं। अर्थना ने 2016 की तेलुगु फिल्म सीथम्मा अंडालु रामय्या सित्रालु से डेब्यू किया था। उनकी मलयालम फिल्म की शुरुआत मुधुगौव (2016) से हुई थी।‌‌ अर्थना बीनू ने अपनी स्कूली शिक्षा सर्वोदय विद्यालय, त्रिवेन्द्रम से पूरी की है। अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद, उन्होंने तिरुवनंतपुरम के मार इवानियोस कॉलेज में बैचलर ऑफ जर्नलिज्म एवं मास कम्युनिकेशन और वीडियो प्रोडक्शन की पढ़ाई पूरी की है।

अर्थना बीनू की उम्र 25 वर्ष है, उनकी लंबाई 5 फीट 6 इंच है और उनका वजन 58 किलोग्राम है। उसके शरीर का माप जैसे बस्ट साइज या ब्रा साइज, कमर साइज, उसके कूल्हे का साइज 32-28-34 इंच है। उसकी ब्रा का आकार 32बी है, उसकी कमर 28 इंच है और उसके कूल्हे का आकार 34 इंच है। अर्थना ने 2016 की तेलुगु फिल्म सीथम्मा अंडालु रामय्या सित्रालु से डेब्यू किया था। उनकी मलयालम फिल्म की शुरुआत मुधुगौव (2016) से हुई थी।‌‌ अर्थना बीनू ने अपनी स्कूली शिक्षा सर्वोदय विद्यालय, त्रिवेन्द्रम से पूरी की है। 

Physical Stats
त्वचा का रंग गेहुँआ
बालों का रंग काला
आँखों का रंग गहरे भूरे रंग
ऊंचाई 5.6 फीट
वज़न 58 किग्रा
शारीरिक माप 32-28-34

Arthana Binu Career

  • सीतम्मा अंडालु रामय्या सित्रालु (तेलुगु) – 2016
  • मुधुगौव (मलयालम) – 2016
  • थोंडन (तमिल) – 2017
  • स्कूली शिक्षा के 11वीं कक्षा में ही मलयालम में टीवी चैनलों में एंकरिंग शुरू कर दी थी।

Arthana Binu Education

  • प्रारंभिक शिक्षा सर्वोदय विद्यालय, तिरुवनंतपुरम
  • मार इवानिओस कॉलेज, तिरुवनंतपुरम से बैचलर ऑफ जर्नलिज्म एवं मास कम्युनिकेशन और वीडियो प्रोडक्शन की पढ़ाई पूरी की है।

Arthana Binu Wikipedia in Hindi

अर्थना बीनू (अर्थना विजयकुमार) एक भारतीय अभिनेत्री, मॉडल हैं , जो कि मुख्य रूप से मलयालम , तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम करती हैं। अर्थना बीनू मलयालम अभिनेता विजयकुमार की बेटी हैं। उनका जन्म 22 फरवरी 1997 को केरल के तिरुवनंतपुरम में हुआ था , उनके पिता विजय कुमार है ,जो एक अभिनेता हैं और उनकी माँ का नाम बीनू डेनियल है , जो एक गृहिणी हैं। अर्थना ने 2016 की तेलुगु फिल्म सीथम्मा अंडालु रामय्या सित्रालु से डेब्यू किया था। उनकी मलयालम फिल्म की शुरुआत मुधुगौव (2016) से हुई थी।‌‌‌‌‌

Jyoti Maurya Biography in hindi

Arthana Binu Family

पारिवारिक विवरण
पिता का नाम विजयकुमार (अभिनेता)
मां का नाम बीनू डेनियल
भाई(ओं) का नाम
बहन(ओं) का नाम
धर्म ईसाई धर्म
व्यक्तिगत विवरण
मामले/रिश्ते, प्रेमी/डेटिंग के साथ ज्ञात नहीं है
वैवाहिक स्थिति अविवाहित
डेब्यू फिल्म, सीरियल, वेब सीरीज सीतम्मा अंडालु रामय्या सित्रालु (तेलुगु) – 2016
मुधुगौव (मलयालम) – 2016
थोंडन (तमिल) – 2017
शौक नाचना, गाना, यात्रा करना, पढ़ना
सामाजिक मीडिया :
आधिकारिक इंस्टाग्राम @arthana_binu
फेसबुक प्रोफाइल/पेज @iamarthana
ट्विटर कोई नहीं

x