Education News

मई में होने वाला जेईई मेन एग्जाम भी स्थगित – JEE MAIN May 2021 Postponed

NTA JEE Main May 2021 postponed

जेईई मेन अप्रैल की परीक्षा के बाद अब जेईई मेन मई 2021 की परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है । नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया है । इसके अलावा श‍िक्षा मंत्री रमेश पोखर‍ियाल निशंक ने ट्व‍िटर पर इसकी जानकारी दी है । आपको बता दें क‍ि कोविड-19 की दूसरी लहर के चलते शिक्षा मंत्रालय ने सभी संस्‍थानों से सोमवार शाम को मई 2021 में निर्धारित सभी ऑफ़लाइन परीक्षाओं को स्थगित करने का आग्रह किया है , इसके लिए केंद्रीय वित्त पोषित संस्थानों के सभी प्रमुखों को संबोधित एक पत्र लिखा गया है ।

JEE MAIN  May 2021 Postponed

उच्च शिक्षा सचिव अमित खरे ने संस्थानों से आग्रह कि‍या है , कि वे मई 2021 के महीने में होने वाली सभी ऑफ़लाइन परीक्षाओं को स्थगित कर दें । ऑनलाइन परीक्षाएं आदि हालांकि जारी रह सकती हैं । पत्र में यह भी कहा गया है कि निर्णय की समीक्षा जून 2021 के पहले सप्ताह में की जा सकती है , इसी आधार पर परीक्षाओं पर विचार किया जाएगा ।

JEE MAIN May 2021 Postponed

कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए और छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एनटीए ने Jee Main May 2021 सत्र की परीक्षा स्थगित कर दी गई है । जेईई मेन मई 2021 सत्र की तैयारी कर रहे छात्रों को सलाह है कि वे जेईई मेन पर लेटेस्ट अपडेट के लिए एनटीए की वेबसाइट से जुड़े रहें । जेईई मेन मई 2021 की परीक्षा का आयोजन 24, 25, 26, 27 और 28 मई 2021 को होना था | बल्क इस कोरोना का मौजूदा हालात को देखते हुए मई सत्र की जेईई मेन परीक्षा स्थगित कर दी गईं है।

कोरोना महामारी के चलते देश के अधिकांश हिस्‍सों में शैक्षणिक संस्‍थान बंद हैं और सभी परीक्षाएं भी स्‍थगित कर दी गई हैं । ऐसे में कुछ परीक्षाएं ऐसी भी हैं, जिनके संबंध में अभी फैसला नहीं लिया गया है जैसे कि CLAT 2021, UPSC CSE 2021 समेत अन्‍य कई एग्‍जाम हैं । जो कि मई 2021 में आयोजित होने वाले हैं मगर इनके संबंध में अभी कोई अपडेट जारी नहीं किया गया है ।

x