Biography in Hindi

मनीष दुबे का जीवन परिचय | बॉयफ्रेंड ज्योति मौर्य | Manish Dubey Biography in Hindi

Manish Dubey Biography in Hindi : कमांडो मनीष दुबे उत्तर प्रदेश के निवासी है और वह गाजियाबाद में पोस्टेड हैं , जो कि आलोक मौर्य और कमांडो मनीष दुबे कि पत्नी जो उन पर आरोप लगा रहे हैं ,उनके घर को तोड़ने के लिए कमांडो मनीष दुबे कि सजिस है और यह खबर मुख्यमंत्री दरबार में चला गया है , जिससे यह भी बताया जा रहा है कि मनीष दुबे की नौकरी पर खतरा मंडरा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले को तेजी दी है, जिसमें होमगार्ड मुख्यालय प्रयागराज में तैनात डीआईजी इस मामले को तेजी से जांच के आदेश दिए हैं ,जिससे कमांडेड मनीष दुबे इस मामले में सम्मिलित होते हुए दिख रहे हैं जोकि उनके लिए मुश्किल होने वाली है। ज्योति मौर्या का बॉयफ्रेंड मनीष दुबे का भी मुश्किल आज के समय में बढ़ता जा रहा है उन पर भी तरह-तरह का सवाल उठ रहा है। ‌

Manish Dubey Biography in Hindi

एसडीएम ज्योति मौर्य, आलोक मौर्य और तीसरा व्यक्ति कमांडेंट मनीष दुबे  है , जिसमें एसडीएम ज्योति मौर्य और उनके प्रेमी कमांडो मनीष दुबे जोकि गाजियाबाद में पोस्टेड है । मनीष दुबे एसडीएम ज्योति ऊ का बॉयफ्रेंड है। आज के समय में वे सुर्खियों में बने हुए हैं , क्योंकि आलोक मौर्या ने उन पर अपना घर तोड़ने का आरोप लगाया है । ऐसे में मनीष दुबे पर भी खतरा मंडरा रहा है, उन पर भी तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं ,तो ऐसे में अगर आप भी मनीष दुबे का जीवन परिचय मनीष दुबे से संबंधित जानकारी जानना चाहते हैं , तो आज के इस ब्लॉग में मैं ज्योति मौर्या के बॉयफ्रेंड मनीष दुबे का जीवन परिचय से संबंधित जानकारी विस्तार से बताया है , तो चलिए जानते हैं मनीष दुबे कौन है? , ज्योति मौर्या बॉयफ्रेंड मनीष दुबे , Manish Dubey Biography in Hindi के बारे में विस्तार से। ‌‌

Table of Contents

Manish Dubey Biography

नाम मनीष दुबे
जन्म स्थान उत्तर प्रदेश
जन्म तिथि 12 फरवरी , 1986
उम्र 37 वर्ष
शिक्षा प्राथमिक शिक्षा – उत्तर प्रदेश के स्कूल से प्राप्त | ग्रेजुएशन – बीएचयू विश्वविद्यालय
जॉब होमगार्ड कमांडेंट
पद होमगार्ड कमांडेंट गाजियाबाद में पोस्टेड
गर्लफ्रेंड ज्योति मौर्या

Manish Dubey Biography in Hindi

मनीष दुबे होमगार्ड कमांडेंट है जो कि गाजियाबाद में पोस्टेड है । मनीष दुबे मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं , वह आज के समय ज्योति मौर्या और आलोक मौर्य के विवाद से काफी प्रचलित है। मनीष दुबे , ज्योति मौर्या का बॉयफ्रेंड बताए जा रहे हैं ,वे इसके लिए काफी चर्चा में बने हुए हैं। ‌‌मनीष दुबे और ज्योति मौर्या दोनों एक ही ऑफिस में काम करते थे मनीष दुबे असिस्टेंट कमांडो के पोस्ट पर और ज्योति मौर्य यूपीपी एसडीएम के पद पर कार्य कर रही है ।दोनों काफी समय से एक साथ रहने के बाद दोनों रिलेशनशिप में रहने लगे थे ।

ऐसे में ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्य कमांडो मनीष दुबे पर यह आरोप लगाया है कि उनका संबंध उनके पत्नी ज्योति मौर्या के साथ हैं और वे दोनों मिलकर उन्हें परेशान कर रहे हैं , इस कारण से कमांडो मनीष दुबे आज के समय में चर्चा में बने हुए हैं। ‌इसके बाद ज्योति मौर्या के ऊपर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा करवाई करने के बाद यह मामला सामने आया और इसके चलते मनीष दुबे और ज्योति मौर्य अभी चर्चा का विषय बने हुए है।

मिली जानकारी के अनुसार मनीष दुबे और ज्योति मौर्य काफी लंबे समय से एक दूसरे को जानते हैं । दोनों एक ही ऑफिस में काम करने के समय दोनों की जान पहचान हुई थी। ऐसे में काफी लंबे समय तक बातचीत होने के बाद दोनों एक दूसरे के करीब आ गए थे । ऐसे में ज्योति मौर्य का पति आलोक मोर मनीष दुबे पर यह आरोप लगा रहे हैं कि उनका संवाद उनकी पत्नी के साथ है । ऐसे में मनीष दुबे आज के समय में काफी चर्चा का विषय बने हुए हैं। सब लोग मनीष दुबे पर भी सवाल उठा रहे हैं , कि उन्होंने ज्योति मौर्या आलोक मौर्य का घर बर्बाद कर दिया है।

Manish Dubey and Jyoti Maurya Relationship

एसडीएम ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य के द्वारा मनीष दुबे पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। आलोक कुमार मौर्य ने गाजियाबाद के होमगार्ड कमांडेड और ज्योति मौर्य के साथ संबंध होने का आरोप लगाते हुए , होमगार्ड के मुख्यालय में औपचारिकता शिकायत दर्ज करवाई है ,जिसमें कई सारे आरोप लगाए जिसमें की लोक परलोक मौर्य और ज्योति मौर्य दोनों को नुकसान पहुंचाने की साजिश रच रहे हैं । आलोक मौर्य ने कई व्हाट्सएप चैट और कॉल रिकॉर्डिंग प्रस्तुत की जिसमें ज्योति मौर्य को मारने की धमकी दी जा रही है ।

आलोक मौर्य के द्वारा होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर कई सारे गंभीर आरोप लगाए गए हैं । एसडीएम ज्योति मौर्य के पति के द्वारा मनीष दुबे परी आरोप लगाया गया है , कि वे उनके घर को तोड़ रहे हैं वे उनके और उनके पत्नी के बीच में आ रहे हैं , जिनके कारण उनका परिवार खत्म हो रहा है । ऐसे में मनीष दुबे पर का इशारा के गंभीर आरोप लगाया गया है ,जो कि कहीं ना कहीं मनीष दुबे को भी कटघरे में खड़ा करता है। ‌‌

मनीष दुबे असिस्टेंट कमांडो

मनीष दुबे असिस्टेंट कमांडो के पोस्ट पर और ज्योति मौर्य यूपीपी एसडीएम के पद पर कार्य कर रही है ।दोनों काफी समय से एक साथ रहने के बाद दोनों रिलेशनशिप में रहने लगे थे । ऐसे में ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्य कमांडो मनीष दुबे पर यह आरोप लगाया है कि उनका संबंध उनके पत्नी ज्योति मौर्या के साथ हैं और वे दोनों मिलकर उन्हें परेशान कर रहे हैं इस कारण से कमांडो मनीष दुबे आज के समय में चर्चा में बने हुए हैं। मनीष दुबे 2015 में यूपीएससी एग्जाम क्वालीफाई करके होमगार्ड कमांडेंट के पद पर तैनात किए गए थे।

Ladki kaise Pataye

Jyoti Maurya Manish Dubey

ज्योति मौर्य उत्तर प्रदेश में एसडीएम के पद पर कार्यरत है और हाल ही में उन्होंने अपने पति से तलाक के लेकर सुर्खियों में बनी हुई है । ज्योति मौर्या की शादी , आलोक मौर्या के साथ होने के बाद आलोक मौर्य ने पत्नी के कहने पर उसे पीसीएस की तैयारी करने के लिए , उसे शिक्षा देने लगा और उसके बाद 2015 में ज्योति मौर्या की 16 वीं स्थान प्राप्त हुई और इस तरह से पीसीएस अधिकारी के लिए ज्योति मौर्या का चयन हुआ । उसके बाद ज्योति मौर्या पीसीएस अधिकारी बनने के बाद अपने पति को छोड़कर किसी दूसरे ऑफिसर मनीष दुबे के साथ रिलेशन में रहने लगी है। आलोक मौर्य अपने शुरुआत में सफाई कर्मी रहे जो ,कि 2009 में इस पद के लिए चुये गए , आलोक मौर्य की शादी ज्योति मौर्य से 2010 में हुई थी ।

Read more :-

मनीष दुबे और ज्योति मौर्य का कहानी

  • मनीष दुबे और ज्योति मौर्या दोनों एक ही ऑफिस में काम करते थे मनीष दुबे असिस्टेंट कमांडो के पोस्ट पर और ज्योति मौर्य यूपीपी एसडीएम के पद पर कार्य कर रही है ।
  • दोनों काफी समय से एक साथ रहने के बाद दोनों रिलेशनशिप में रहने लगे थे ।
  • इस तरह से यह सिलसिला दो-तीन साल चलने के बाद ज्योति मौर्य का हस्बैंड आलोक मौर्य ने इसकी शिकायत किया है।
  • इसके बाद ज्योति मौर्या के ऊपर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा करवाई करने के बाद यह मामला सामने आया और इसके चलते मनीष दुबे और ज्योति मौर्य अभी चर्चा का विषय बने हुए है।

Alok Maurya Biography in Hindi

आलोक मौर्य के द्वारा मनीष दुबे पर शिकायतें और आरोप

आलोक मौर्य के द्वारा मनीष दुबे पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। आलोक कुमार मौर्य ने गाजियाबाद के होमगार्ड कमांडेड और ज्योति मौर्य के साथ संबंध होने का आरोप लगाते हुए , होमगार्ड के मुख्यालय में औपचारिकता शिकायत दर्ज करवाई है ,जिसमें कई सारे आरोप लगाए जिसमें की लोक परलोक मौर्य और ज्योति मौर्य दोनों को नुकसान पहुंचाने की साजिश रच रहे हैं । आलोक मौर्य ने कई व्हाट्सएप चैट और कॉल रिकॉर्डिंग प्रस्तुत की जिसमें ज्योति मौर्य को मारने की धमकी दी जा रही है । Manish Dubey Biography in Hindi

x