Biography in Hindi

सचिन मीना सीमा हैदर का जीवन परिचय | सीमा सचिन विवाद | Sachin Meena Biography in Hindi

सचिन मीना का पब्जी वाला प्यार आज के समय में सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहा है । हर कोई व्यक्ति सचिन मीणा सीमा हैदर का प्रेम कहानी के बारे में जानना चाहते हैं ,तो आपको बता दें कि सचिन मीना उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के रहने वाले हैं ‌‌। सचिन मीना 25 वर्ष के हैं। सचिन मीना को पब्जी गेम खेलते समय 2019 में पाकिस्तान की सीमा हैदर से मुलाकात हुई थी ,उसके बाद दोनों ने गेम खेलते खेलते दोस्ती की सचिन मीना और सीमा हैदर कि दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई और दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खाई । उसके बाद सीमा हैदर अपने मुल्क पाकिस्तान को छोड़कर अपने चार बच्चों के साथ भारत आ गई , तब से सचिन मीना सीमा हैदर की कहानी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ ।

Sachin Meena Biography in Hindi

सचिन मीणा सीमा हैदर की लव स्टोरी जिन लोगों ने भी सुना है‌ । वैसे लोग उनके लवस्टोरी पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। सीमा हैदर बिना किसी पासपोर्ट वीजा के पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत आ गई । ऐसे में कुछ लोग तो सीमा हैदर का विरोध कर रहे हैं ,तो कुछ लोग उनके सपोर्ट में आ रहे हैं ।ऐसे में देखना यह है कि सरकार के द्वारा सीमा हैदर पर क्या कदम उठाया जा सकता है क्योंकि यूपी एसटीएफ की तरफ से सीमा हैदर पर स्पेशल जांच शुरू कर दी गई है । ऐसे में देखना यह है कि सचिन मीना सीमा हैदर का लवस्टोरी कहां तक जाता है , तो अगर आप भी सचिन मीना के जीवन के बारे में जानना चाहते हैं तो आज किस ब्लॉग में मैं आपको सचिन मीना सीमा हैदर का जीवन परिचय से संबंधित सारी जानकारी विस्तार से बताया है ।

Table of Contents

Sachin Meena Biography in Hindi

सचिन मीना उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के रहने वाले हैं । सचिन मीणा का उम्र 25 वर्ष है। सचिन मीना को पब्जी गेम खेलते समय पाकिस्तान की सीमा हैदर से दोस्ती हुई थी। धीरे-धीरे इन दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गया उसके बाद दोनों ने मिलने का प्लान बनाया , उसके बाद सचिन मीना भारत से नेपाल गए । वहीं सीमा हैदर अपने मूल पाकिस्तान से नेपाल आई जहां पर दोनों ने नेपाल में मुलाकाते की उसके बाद दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खाई। फिर सीमा हैदर अपने मुल्क पाकिस्तान गई और वहां से अपने चारों बच्चों को लेकर नेपाल आई और फिर सचिन मीना भारत से नेपाल गए और दोनों ने नेपाल के सुप्रसिद्ध पशुपतिनाथ मंदिर में हिंदू रिवाज के अनुसार शादी की। सचिन मीना ने सीमा हैदर से शादी करने के बाद सीमा हैदर एवं सीमा हैदर के चार बच्चों को अपने साथ लेकर नेपाल बॉर्डर के रास्ते भारत आ गए , जहां वे अब अपने ग्रेटर नोएडा वाले घर पर रह रहे हैं।

ऐसे में सीमा हैदर का पाकिस्तानी होने का भनक धीरे-धीरे पुलिस को लगी । उसके बाद या जांच का विषय बन गया उसके बाद नोएडा पुलिस ने सीमा हैदर एवं सचिन मीणा को पूछताछ के लिए बुलाया , उसके बाद यह मामला गंभीर होने के कारण यूपी सरकार की तरफ से यूपी एसटीएफ को या जांच का जिम्मा सौंप दिया गया है। ऐसे में देखना यह है कि यूपी एसटीएफ की तरफ से क्या बयान आता है। ऐसे में बहुत लोग ऐसा मांग कर रहे हैं कि सीमा हैदर को पाकिस्तान भेज दिया जाए मगर सीमा हैदर का कहना है कि वह अब भारत में ही रहना चाहती है , वह वापस अपने मुल्क नहीं जाना चाहती है।

सचिन मीना सीमा हैदर की लव स्टोरी ( Sachin Meena Love Story )

सचिन मीना को पाकिस्तान की सीमा हैदर से पब्जी गेम खेलते समय प्यार हो गया , उसके बाद दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खाई। उसके बाद सीमा हैदर अपने मुल्क पाकिस्तान छोड़कर नेपाल आई जहां सचिन मीना नेपाल गए हुए थे । दोनों ने नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के अनुसार से शादी की उसके बाद सचिन मीना ने सीमा हैदर एवं सीमा हैदर के चारों बच्चों को अपने साथ लेकर भारत आ गए । जहां वे अब अपने ग्रेटर नोएडा वाले घर पर रह रहे हैं ऐसे में अब सचिन मीना के परिवार वाले भी सीमा हैदर एवं सीमा हैदर के बच्चों को अपने परिवार का हिस्सा मान रहे हैं और सब लोग हंसी-खुशी एक साथ रह रहे हैं।

सचिन मीना सीमा हैदर का अनोखा प्यार सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। लोग अपने अपने तरीके से इस प्यार पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। ऐसे में कुछ लोग एवं संगठनों का ऐसा मांग है कि सीमा अगर को वापस पाकिस्तान भेजा जाए क्योंकि वह जासूस भी हो सकती है। मगर कुछ लोग सीमा हैदर सचिन मीना के सपोर्ट में है, वह इनके प्यार को सपोर्ट कर रहे हैं और सीमा हैदर को भारत में ही रहने की मांग कर रहे हैं। ऐसे में देखना यह है कि यूपी एसटीएफ की जांच में क्या खुलासा होता है उस अनुसार से सीमा हैदर पर कार्रवाई की जा सकती है।

Sachin Meena Wikipedia

सचिन मीना उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के रहने वाले हैं । सचिन मीना को पब्जी गेम खेलते समय पाकिस्तान की सीमा हैदर से दोस्ती हुई थी। धीरे-धीरे इन दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गया । उसके बाद दोनों ने मिलने का प्लान बनाया उसके बाद सचिन मीना भारत से नेपाल गए वहीं सीमा हैदर अपने मूल पाकिस्तान से नेपाल आई , जहां पर दोनों ने नेपाल में मुलाकाते की उसके बाद दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खाई। फिर सीमा हैदर अपने मुल्क पाकिस्तान गई और वहां से अपने चारों बच्चों को लेकर नेपाल आई और फिर सचिन मीना भारत से नेपाल गए और दोनों ने नेपाल के सुप्रसिद्ध पशुपतिनाथ मंदिर में हिंदू रिवाज के अनुसार शादी की।

सचिन मीना सीमा हैदर विवाद

सचिन मीना ने पाकिस्तान की रहने वाली सीमा हैदर से नेपाल में शादी किया था। उसके बाद सीमा हैदर को बिना किसी पासपोर्ट भी जाकर भारत ले आए थे । ऐसे में जब यह बात पुलिस को भनक लगी तो सीमा हैदर सचिन मीना को पुलिस पूछताछ के लिए बुलाई , उसके बाद उन्हें कुछ संदिग्ध नहीं लगा तो उन्हें वापस भेज दिया गया। मगर जब यह मामला सरकार की तरफ से यूपी एसटीएफ को सौंपा गया है तो यूपी एसटीएफ ने सीमा हैदर के खिलाफ कई सारे सबूत जमा की है, जिस सबूत के अनुसार से सीमा हैदर पर शक का निकाह गहरा रहा है। ऐसे में अभी यूपी एसटीएफ की तरफ से जांच जारी है‌ ऐसे में अभी कुछ कहना मुश्किल है मगर आने वाले समय में यूपी एसटीएफ की तरफ से जल्द ही जांच करके आगे की रिपोर्ट जल्द ही सौंपी जाएगी, उसके बाद ही सीमा हैदर के बारे में कुछ खुलासा हो सकता है।

सचिन मीना सीमा हैदर पर यूपी एसटीएफ का जांच

सचिन मीणा एवं सीमा हैदर यूपी एसटीएफ के जांच के घेरे में आ गए हैं ,क्योंकि सीमा हैदर से संबंधित कई संदिग्ध दस्तावेज यूपी एसटीएफ के हाथ लगे हैं, जिसके अनुसार यूपी एसटीएफ सीमा हैदर के सोशल मीडिया अकाउंट व्हाट्सएप चैटिंग कॉलिंग इत्यादि का बेवरा निकाल रहे हैं‌ ताकि सीमा हैदर से संबंधित सटीक जानकारी मिल सके । क्योंकि मिली जानकारी के अनुसार से सीमा हैदर के भाई एवं चाचा पाकिस्तान मिलिट्री फोर्स में है। ऐसे में उन्हें पर या शक किया जा रहा है ऐसे में यूपी एसटीएफ की तरफ से सारे पहलू पर विस्तार रूप से जांच किया जा रहा है। ‌

x