Education News

TNEA Rank List 2023 | टीएनईए रैंक सूची 2023 जारी: इंजीनियरिंग और आर्किटेक्चर पाठ्यक्रमों के लिए 

TNEA Rank List 2023 : तकनीकी शिक्षा निदेशालय तमिलनाडु में बहुप्रतीक्षित TNEA रैंक सूची 2023 जारी करने की घोषणा की गई है। यह सूची राज्य में BE/B.Tech/B.Arch पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण है। उम्मीदवार अब टीएनईए की आधिकारिक वेबसाइट www.tneaonline.org पर अपनी प्रवेश स्थिति ऑनलाइन देख सकते हैं। टीएनईए रैंक सूची 2023 में टीएनईए 2023 परीक्षा में उम्मीदवार के लिए महत्वपूर्ण निभाता है ।‌ यह परीक्षा में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार किया जाता है। इस साल, तमिलनाडु के 440 इंजीनियरिंग कॉलेजों में लगभग 1.5 लाख सीटें उपलब्ध होने की उम्मीद है।

TNEA Rank List 2023

टीएनईए रैंक सूची 2023 डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट tneaonline.org पर जाएं। रैंक सूची से संबंधित लिंक देखें और उस पर क्लिक करें। अपने ईमेल पते और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करें। एक बार लॉग इन करने के बाद, रैंक सूची प्रदर्शित की जाएगी, जिसमें उम्मीदवारों की स्थिति दिखाई जाएगी। आप अपना नाम या रोल नंबर खोज सकते हैं। यदि आवश्यक हो, तो रैंक सूची डाउनलोड करें और संदर्भ के लिए एक प्रति प्रिंट करें।

TNEA Rank List 2023

तकनीकी शिक्षा निदेशालय तमिलनाडु में बहुप्रतीक्षित TNEA रैंक सूची 2023 जारी करने की घोषणा की गई है। यह सूची राज्य में BE/B.Tech/B.Arch पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण है।टीएनईए रैंक सूची 2023 डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट tneaonline.org पर जाएं। रैंक सूची से संबंधित लिंक देखें और उस पर क्लिक करें। अपने ईमेल पते और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करें। एक बार लॉग इन करने के बाद, रैंक सूची प्रदर्शित की जाएगी, जिसमें उम्मीदवारों की स्थिति दिखाई जाएगी। 

तमिलनाडु इंजीनियरिंग रैंक सूची 2023

टीएनईए रैंक सूची जानने के लिए, आवेदकों को आधिकारिक टीएनईए वेबसाइट पर जाना होगा । रैंक सूची के लिए अधिकारी वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं । टीएनईए आवेदन संख्या और जन्मतिथि दर्ज करके, उम्मीदवार आसानी से अपनी रैंक और प्रवेश की स्थिति देख सकते हैं, प्रिंट निकाल कर रख सकते हैं राशि भविष्य में काम आए ।इस वर्ष आवेदकों की बढ़ती संख्या के साथ, प्रतिष्ठित सीटों के लिए प्रतिस्पर्धा तीव्र होने की उम्मीद है। विशेषज्ञों का अनुमान है कि टॉपर्स लोकप्रिय आईटी और कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों के अलावा, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग , जैसी वैकल्पिक धाराओं का विकल्प चुन सकते हैं।

इसके अलावा, इंजीनियरिंग कॉलेजों ने सीट आवंटन में समायोजन किया है, एआई, डेटा साइंस और कंप्यूटर साइंस पाठ्यक्रमों के लिए सीटों में वृद्धि हुई है, जबकि सिविल और मैकेनिकल इंजीनियरिंग जैसी शाखाओं में सीटों की संख्या कम हो गई है। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी प्रवेश संभावनाओं को निर्धारित करने के लिए तुरंत टीएनईए रैंक सूची की जांच करें। रैंक सूची की ऑनलाइन उपलब्धता सभी उम्मीदवारों के लिए आसान पहुंच सुनिश्चित करती है, जिससे प्रवेश प्रक्रिया में पारदर्शिता आती है।

TNEA Rank List 2023 कैसे चेक करें?

  • टीएनईए की आधिकारिक वेबसाइट tneaonline.org पर जाएं।
  • मुखपृष्ठ पर “TNEA रैंक सूची 2023” देखें।
  • रैंक सूची लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना टीएनईए आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें।
  • अपनी रैंक देखने के लिए विवरण जमा करें।
  • एक स्क्रीनशॉट लें या भविष्य के संदर्भ के लिए रैंक सूची डाउनलोड करें।

TNEA Rank List 2023

x