Entertainment

shin chan real life story in hindi – Shin Chan Real story

shin chan real life story in hindi , Shin Chan Real story , crayon shin chan , real story of shin chan , real story of shin chan death , shin chanshin chan anime shin chan episodes , shin chan in hindi , shin chan movies , shinchan in hindi , shin chan characters in real life , shinchan all characters in real life

shin chan real life story in hindi

Shin Chan की असली कहानी

The Real Story of Shin Chan Death in Hindi

न्यूज़ पेपर ( news paper )में कहानियों और फिर कॉमिक्स के रूप में सफ़र शुरू करने वाले इस शैतान करैक्टर Shin Chan को आज कौन नहीं जानता ? Shin Chan आज टीवी पर आने वाले लोकप्रिय कार्टून शोज में से एक है जिसे हर उम्र के लोग चाव से देखते है , अधिकाक्ष बच्चों का ये फेवरेट कार्टून शो था।

Shin Chan Real story

शिन चैन ( Shin Chan ) को तो आप सब जानते ही होंगे। इस शैतान बच्चे को कौन नहीं जानता होगा। ये एक ऐसी एनिमेटेड सीरीज़ है जिसे हर उम्र का व्यक्ति देखना पसंद करता है। इसकी बातें सुन हंसे बगैर कोई नहीं रह सकता। बच्चे से लेकर बूढ़े हर उम्र के लोग सबके साथ इसे बैठ कर देखते हैं। पर दोस्तों क्या आपको इस कार्टून के पीछे की असली कहानी पता है?


इस कार्टून के पीछे एक दुखभरी कहानी है। और इसको जानने के बाद शायद आप इस कार्टून को फिर उसी तरह नहीं देख पाएंगे। ये जानने के बाद शायद आपको उतनी हंसी भी न आए।

शिन चैन का पूरा नाम है Shinnosuke Nohara साथ में उसके माता-पिता और छोटी बहन हिमावारी और एक छोटा पपी रहते हैं। ये बच्चा बहुत शैतान है और सभी को अपनी बातों और हरकतों से हैरान करता रहता है। और इन्हीं स्थितियों से हास्य पैदा होता है। इस कार्टून का पूरा नाम है ‘Crayon Shin Chan’। अब इस ‘Crayon’ के पीछे एक लंबी कहानी है।

एक औरत थी मसाई और उसके 2 बच्चे थे। उसका 5 साल का बेटा अपनी छोटी बहन को एक्सीडेंट से बचाते हुए एक गाड़ी के नीचे आ गया और दोनों बच्चों की जान इस दुर्घटना में चली गई।

उनकी दुखी मां पेपर पर चित्र बना-बना कर अपने बच्चों के साथ बिताए पलों को याद करती थी और अगर वो ज़िन्दा होते तो उनकी ज़िंदगी किस तरह से बीतती, इन सारी बातों को मसाई पेपर पर बनाती थी।

सबसे पहले ये कहानियां एक न्यूज़ पेपर में छपीं। इसके बाद ये एक कॉमिक बुक के रूप में भी आया , ये सबसे पहले 1992 में टीवी पर आया और आज तक चल रहा है। इसके स्टोरी राइटर योषितो उसाई 2009 में मृत पाए गए। पर उसके बाद भी इसका प्रसारण बंद नहीं किया गया।


भला कौन सोच सकता था कि इतने हसोड़ कार्टून के पीछे इतनी दुःख भरी कहानी छुपी हुई होगी। इस कार्टून के एक एपिसोड में इस पूरी घटना को दिखाया गया था पर इसको कभी प्रसारित नहीं किया गया।


For more information visit Career JANKARI

x