Biography in Hindi

Akash Singh Hunarbaaz Biography in Hindi – Hunarbaaz Desh Ki Shaan 2022 winner Aakash Singh

Akash Singh Hunarbaaz Biography in Hindi : Hunarbaa Desh Ki Shaan Winner Akash Singh Struggle: बिहार के रहने वाले आकाश सिंह (Akash Singh) ने ‘हुनरबाज: देश की शान’ (Hunarbaaz: Desh Ki Shaan winner) की ट्रॉफी जीत ली है। जीत के बाद आकाश और उनके पैरंट्स की खुशी का ठिकाना नहीं है। आकाश (Akash Singh struggle) आज जिस मुकाम पर हैं, वहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने बहुत स्ट्रगल किया , उनकी जर्नी किसी प्रेरणा से कम नहीं है। Hunarbaaz Winner Akash SinghSingh ने दूध और अखबार बेचने से लेकर सिक्यॉरिटी गार्ड की नौकरी तक की , ऐसी रही ‘हुनरबाज’ विनर आकाश सिंह की जिंदगी |

Akash Singh Hunarbaaz Biography in Hindi

आकाश सिंह आज जिस मुकाम पर हैं, वहां तक पहुंचने के लिए उन्हें बहुत मुश्किल दिन देखने पड़े। जब वह ऑडिशन देने मुंबई आए तो उन दिनों को याद करते हुए बोले, ‘मैं 2018 में एक शो का ऑडिशन देने मुंबई आया था। ऑडिशन अच्छा नहीं हुआ था , तो मुझे सिलेक्ट भी नहीं किया गया। लेकिन मैं यहीं रहने लगा और कड़ी मेहनत करता रहा।

Akash Singh Hunarbaaz Biography in Hindi

बिहार के भागलपुर के रहने वाले आकाश सिंह (Akash Singh) ने ‘हुनरबाज: देश की शान’ (Hunarbaaz: Desh Ki Shaan winner) की ट्रॉफी जीत ली है। डांसर आकाश सिंह को जीतने पर ट्रॉफी के अलावा 15 लाख रुपये बतौर प्राइज मनी मिले हैं | विनर बनने के बाद आकाश सिंह की खुशी का ठिकाना नहीं है, बेहद कड़ी मेहनत और मुश्किलों का सफर पार करने के बाद आकाश सिंह को यह खुशी नसीब हुई है । आकाश सिंह और उनके पैरंट्स की खुशी का ठिकाना नहीं है। आकाश सिंह आज जिस मुकाम पर हैं, वहां तक पहुंचने के लिए उन्हें बहुत मुश्किल दिन देखने पड़े। जब वह ऑडिशन देने मुंबई आए तो उन दिनों को याद करते हुए बोले, ‘मैं 2018 में एक शो का ऑडिशन देने मुंबई आया था। ऑडिशन अच्छा नहीं हुआ था , तो मुझे सिलेक्ट भी नहीं किया गया। लेकिन मैं यहीं रहने लगा और कड़ी मेहनत करता रहा। मैं दादर के शिवाजी पार्क में प्रैक्टिस किया करता था। एक आदमी था, जो बहुत नेकदिल था। उसने मुझे एक मंदिर में रहने की परमिशन दी। इसके बाद मैंने आसपास कुछ लोगों से काम मांगा, ताकि मैं अपने गुजारे और खाने-पीने के लिए कुछ पैसे कमा सकूं।

Aakash Singh Biography

Name Aakash Singh ( Hunarbaaz )
Age 28 (as of 2022)
Date of Birth DOB 22 February,1994
Winner Winner of Hunarbaaz season 1
Nickname Akash
Hometown Bhagalpur, Bihar
Birthplace Bhagalpur, Bihar, India
Current City Mumbai, India

आकाश सिंह हुनरबाज देश की शान 2022

बिहार के रहने वाले आकाश सिंह ने कलर्स चैनल के टैलेंट शो हुनरबाज देश की शान 2022 (Hunarbaaz Desh Ki Shaan 2022) की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। आकाश सिंह (Akash Singh) ने अपने टैलेंट के दम पर ना सिर्फ अच्छे-अच्छे कंटेस्टेंट्स को पीछे छोड़ दिया , बल्कि कम समय में ही करोड़ों लोगों के दिलों में खास जगह बना ली है। हुनरबाज की ट्रॉफी के साथ ही साथ आकाश सिंह को 15 लाख का नकद इनाम भी दिया गया है। फिनाले के दौरान उन्होंने यो हाइनेस, संचिता, सुब्रतम और अनिर्बान जैसे तमाम लोगों को पछाड़ दिया है। फिनाले के दिन आकाश सिंह ने इतनी खूबसूरती के साथ अपनी परफॉर्मेंस दी , कि सेट पर मौजूद हर किसी ने दांतों तले उंगली ही दबा ली।

हुनरबाज की ट्रॉफी को अपने नाम करके आकाश सिंह ने जता दिया है , कि अगर मेहनत और लगन हो तो तमाम मुश्किलों के बीच भी जीत हासिल की जा सकती है। शो के दौरान ही आकाश कई बार अपनी और अपने परिवार की आर्थिक स्थिति का जिक्र कर चुके थे। एक एपिसोड के दौरान ही उन्होंने खुलासा किया था ,कि वह मात्र डेढ़ हजार रूपये लेकर सपनों की नगरी मुंबई में अपने सपने पूरे करने आए थे। आकाश ने इस बात का भी जिक्र किया कि मुंबई आने के बाद कई बार ऐसे मोड़ आए , जब उनके हाथ निराशा ही लगी लेकिन उन्होंने हार ना मानने की ठान ली थी। 

Aakash Singh Hunarbaaz Personal Details

Personal Details Aakash Singh Hunarbaaz
Age 28 (as of 2022)
Date of Birth DOB 22 February,1994
Nickname Akash
Hometown Bhagalpur, Bihar
Birthplace Bhagalpur, Bihar, India
Current City Mumbai, India
Educational Qualification Marwadi college, Bhagalpur
Profession Aerobics
Girlfriend Name Single
Wife Name unmarried
Height 5 ft. 7 inch (170 cm)
Weight 63 kg (approx.)
Chest Size 45
Hair Colour Black
Eye Colour Black
Religion Hindu
Nationality Indian
Ethnicity Asian
Years Active 2020- present
Net Worth Rs. 25 Lakh (approx.)
Zodiac Sign
Phone Number unknown
Whatsapp Number unknown
Hobby Travelling, photography, gardening
Movies Nil
TV Show Hunarbaaz Desh Ki Shaan
Known As
Instagram

HARSH rajput biography in hindi

Hunarbaaz Desh Ki Shaan 2022 winner Aakash Singh

हुनरबाज देश की शान 2022 के ऑडिशन के दौरान आकाश सिंह ने जबरदस्त परफॉर्मेंस दी , आकाश की परफॉर्मेंस ने हर किसी ने तालियां बजाई थी। इस दौरान वह काफी इमोशनल हो गए थे और सभी को बताया कि, वो किस तरह वह मुंबई की सड़कों और पार्क में रहकर जिंदगी गुजार रहे थे। आकाश सिंह ने यह भी बताया कि पार्क में घंटों रहकर वह डांस की प्रैक्टिस किया करते थे। आकाश के जज्बे को सलाम करते हुए उसी वक्त परिणीति चोपड़ा ने कहा था कि वह अब कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखेंगे, क्योंकि उन्हें अब बहुत आगे जाना है। 

x